Punjab gujrat karnataka GDS results announced 2019

इंडिया पोस्ट भर्ती 2019: इंडिया पोस्ट ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। सभी उम्मीदवार जो इंडिया पोस्ट का हिस्सा बनने के इच्छुक हैं, उनके पास इंडिया पोस्ट भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने का एक अच्छा अवसर है। डाक भर्ती 2019-20 तेजी से जारी है।

गणित और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10 वीं पास योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इंडिया पोस्ट भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का अनिवार्य ज्ञान होना चाहिए और कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए।


तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश सर्कल सहित इंडिया पोस्ट के सर्कल में लगभग 5476 रिक्त पद भरे जाएंगे। इंडिया पोस्ट ने शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया है।
उम्मीदवार यहां इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 रिक्ति विवरण, शैक्षिक योग्यता, चयन मानदंड और अन्य विवरण देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

पंजीकरण और शुल्क भुगतान की प्रारंभिक तिथि: 15 अक्टूबर 2019
पंजीकरण और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 14 नवंबर 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि शुरू: 22 अक्टूबर 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 21 नवंबर 2019
इंडिया पोस्ट भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 पात्रता मानदंड योग्यता योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10 वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 आयु सीमा - 18 से 40 वर्ष (सरकार के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट। मानदंड यह नहीं होना चाहिए कि ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कोई आयु छूट नहीं है)

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची पर आधारित होगा।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 तेलंगाना सर्कल के लिए अधिसूचना

छत्तीसगढ़ सर्कल के लिए इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 अधिसूचना पीडीएफ

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 आंध्र प्रदेश सर्कल के लिए अधिसूचना

ऑनलाइन आवेदन लिंक

सरकारी वेबसाइट

भारत पोस्ट जीडीएस भर्ती 20191 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया की जांच करें। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और पंजीकरण की लिंक को नेविगेट कर सकते हैं जो होमपेज पर उपलब्ध है। उम्मीदवार को पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन पूरा होने के बाद, उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या को नोट करना होगा और इसे आगे के संदर्भों के लिए सुरक्षित रखना होगा।

2. पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार को होमपेज पर उपलब्ध भुगतान लिंक पर क्लिक करके भुगतान करने की आवश्यकता है। यह आपको एक नई विंडो पर पुनर्निर्देशित करेगा। यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष से संबंधित उम्मीदवार ऑनलाइन मोड या ऑफलाइन मोड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। ऑफ़लाइन मोड आवेदन शुल्क किसी भी प्रधान डाकघर में बनाया जा सकता है।

3. भुगतान जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरना होगा जो 22 अक्टूबर को सक्रिय होगा।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 के लिए आवेदन शुल्क

OC / OBC / EWS पुरुष- रु। 100 / -
एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक - निल

इंडिया पोस्ट ने कर्नाटक, गुजरात , पंजाब,दिल्ली,हिमाचल प्रदेश और झारखण्ड सर्कल के लिए आज, 28 दिसंबर, 2019 को जीडीएस भर्ती परीक्षा 2019 के लिए परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे देख सकते हैं कि क्या उन्होंने आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर परीक्षा को मंजूरी दे दी है।

जीडीएस भर्ती के लिए असम, बिहार, केरल, पंजाब, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सर्कल लिए परिणाम प्रक्रियाधीन है और निकट भविष्य में घोषित होने की उम्मीद है।

यहां GDS भर्ती परिणाम की जांच करने के लिए सीधे लिंक दिए गए हैं:

इंडिया पोस्ट कई सर्कल के लिए GDS भर्ती अभियान का संचालन कर रहा था, जिसके तहत गुजरात सर्कल में 2510 और कर्नाटक सर्कल में 2673 रिक्तियां थीं। असम, बिहार, केरल और पंजाब सर्कल के साथ इन सर्किलों की अधिसूचना अगस्त में 10,066 रिक्तियों के लिए जारी की गई थी।

ग्रामीण डाक सेवक की नौकरी में डाक टिकट / स्टेशनरी और डाक की बिक्री, डाक की डिलीवरी और पोस्टमास्टर / सब पोस्टमास्टर द्वारा सौंपे गए किसी भी अन्य कर्तव्य शामिल होंगे। नौकरी में भारतीय डाक भुगतान बैंक (IPPB) का काम भी शामिल है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम की जांच कैसे करें
इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती वेबसाइट पर जाएं।
बाएं पैनल पर 'परिणाम' टैब के तहत, संबंधित सर्कल पर क्लिक करें।

आवश्यक जानकारी के साथ एक पीडीएफ खुल जाएगा।
GDS परीक्षा 2019: इंडिया पोस्ट, गुजरात सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवकों के पद के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित परीक्षा के परिणामों की घोषणा की है। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, उनसे अनुरोध है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपने स्कोर और शॉर्टलिस्ट की गई सूची को देखें, अर्थात, appost.in।

यहां देखें गुजरात जीडीएस परिणाम 2019 की जांच कैसे करें:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट यानी appost.in पर लॉग ऑन करें।

चरण 2: होमपेज पर, परिणाम लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।

चरण 4: अब सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और एक पीडीएफ प्रारूप फ़ाइल खुल जाएगी।

चरण 5: अपना परिणाम जांचें। डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसी का एक प्रिंटआउट लें।
Official Website - click here
Results- 



Host- Shailesh Gupta
From- Chhattisgarh
Medical Tuber
Tricker a2z shailesh
my youtube channel
&
Teligram join click
Whatsapp join click
 thanks to visit site🙏😊

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

google.com, pub-6066490989146594, DIRECT, f08c47fec0942fa0